youth-to-carry-samajwadi-mantle-in-2017-up-polls-akhilesh-yadav

अपनी सरकार के कार्यकाल में अखिलेश यादव ने इस प्रदेश के नौजवानों के लिए कई काम किये हैं, यहीं वजह है की यूपी के युवाओं में ‘अखिलेश भैया’ का नाम ही उत्साह भर देता है। वास्तविकता में खड़े होने से लेकर सोशल मीडिया तक सीएम अखिलेश के पक्ष में युवाओं का सबसे ज्यादा समर्थन साफ़ दीखता है। इसका नजारा पूरे भारत को अभी कुछ दिन पहले ही देखने को मिला है। युवाओं का जिस तरह से समर्थन अखिलेश को प्राप्त हुआ है। उससे साफ़ हो जाता है कि अखिलेश में युवा पीढ़ी को अक्स नजर आता है।

आइये देखें इसके पीछे क्या वजह हो सकती है

अखिलेश सरकार की लैपटॉप योजना युवाओं में खासी लोकप्रिय रही है। इस योजना का लाभ 19 लाख से ज्यादा युवाओं को हुआ है, कोई भी क्षेत्र, कोई भी ज़िला छूट नहीं है जहाँ इस योजना ने लोगों को छुआ न हो। सीएम अखिलेश ने समाजवादी स्मार्टफोन देने की भी घोषणा की है। मौजूदा समय में सीएम अखिलेश की ये सबसे बड़ी योजना है। जिसके तहत प्रशिक्षण प्राप्त करके इस प्रदेश के युवा रोजगार हासिल कर रहे हैं। इसके अलावा स्टॉर्टअप पॉलिसी से भी काफी लाभ हुआ है।

Untitled-5-copy39

सीएम अखिलेश यादव ने लखनऊ में मेट्रो का निर्माण करवाकर राजधानी को एक ऐसा तोहफा दिया है जिसके लिए उन्हें इतिहास याद रखेगा। इससे यूपी में रोजगार और निवेश का बेहतरीन अवसर उपलब्ध होगा। साथ ही राजधानी में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बनवाकर लखनऊ को ग्लोबल हब बनाने का भी काम सिर्फ अखिलेश यादव ने ही किया है।

सीएम अखिलेश यादव ने ग्रामीण युवाओं के लिए गांव में रोजगार का अवसर उपलब्ध करवाया है। कामधेनु योजना से यूपी में बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिला है। साथ ही बेरोजगारी भत्ता देकर युवाओं को सरकारी नौकरी की परीक्षा में असाधारण मदद पहुंचा रहे हैं।

इस युवा नेता की ‘फैन फोल्लोविंग’ देख कर तो सभी के होश उड़ जाते हैं।