socaial-samajwadi_20-12-2016

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिस तरह से यूपी को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाने काम किया है। आज लोग उसकी मिसाल दे रहे हैं। सीएम ने राज्य को हर क्षेत्र में नई ऊंचाई दी है। जैसे एक्सप्रेसवे-हाईवे, मेट्रो, आईटी सिटी, कैंसर इंस्टीट्यूट और गरीब लोगों को समाजवादी पेंशन। इसके अलावा अखिलेश सरकार ने यूपी 100 योजना को शुरू करके यूपी पुलिस देश की सबसे आधुनिक पुलिस बना दिया है। जिससे आम आदमी सुरक्षा और सहजता बढ़ी है।

socaial-samajwadi_20-12-2016_3

यूपी 100 योजना से यूपी पुलिस की कार्यकुशलता तो बेहतर हुई ही है, इससे वह लोगों की मदद भी करने में आगे आ रहे हैं। हाल ही में लखनऊ के महानगर थाना क्षेत्र में तैनात सिपाही राकेश कुमार को पर्स मिला। उन्होंने पर्स में मिले कागजों के आधार पर मिले पते से महिला अधिवक्ता को कोतवाली बुलाकर पर्स सौंप दिया। इससे 15 दिसंबर 2016 को हजरतगंज कोतवाली के दारुलशफा चौकी इंचार्ज संजय कुमार गुप्ता ने ईमानदारी की मिशाल पेश की थी। उन्होंने निराला नगर निवासी राजीव जगवानी की पत्नी का पर्स मिलने पर वापस लौटाया था।

socaial-samajwadi_20-12-2016_2

यूपी पुलिस के ईमानदारी और कर्तव्य निष्ठा की एक और खास कहानी औरैया जिले की है। जहां बिधूना थाने पर अपने बच्चों की शिकायत लेकर आई बूढ़ी मां पुलिसकर्मियों ने शरण दी और उनके लिए एक घर बनाने का निर्णय लिया। यूपी पुलिस लगातार अपनी ईमानदार छवि से आम जनता का दिल जीत रही है। जो एक बेहतर समाज की निशानी है। हमें भी पुलिस वालों की मदद करनी चाहिए।