228256-voting
वोट डालना हमारा सामाजिक कर्तव्य है। इसके अलावा ये हमारा अधिकार है। लेकिन बहुत से लोग वोटिंग के दिन घर में आराम करना पसंद करते हैं। जो एक बड़े संकट के तौर पर उभरकर सबके सामने आया है। इससे चुनाव में वोट तो कम पड़ते हैं साथ ही इससे समाज को भी नुकसान होता है। इसलिए हमें वोट जरुर डालना चाहिए। चुनाव आयोग वोट के शेयर को बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार भी करता है। जिससे लोगों में वोटिंग के प्रति जागरूकता फैले और सबको अपना उपयुक्त उम्मीदवार चुनने में आसानी हो।

इसी क्रम में लखनऊ में एक अनोखा कैंपेन देखने को मिला है। यहाँ मतदाताओं को बताया जा रहा है कि वोट डालकर अब आप न सिर्फ मनपसंद सरकार चुन सकेंगे बल्कि कई डिस्काउंट ऑफर के भी हकदार होंगे। जिला प्रशासन वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए डिस्काउंट ऑफर लाया है। वोटिंग वाले दिन 19 फरवरी को खाने पीने की चीजों से लेकर मूवी टिकट पर दस प्रतिशत तक छूट मिलेगी। यह छूट उन्हें ही मिलेगी जो वोट डालकर स्याही वाली अंगुली काउंटर पर दिखाएंगे। योजना का फायदा नॉवेल्टी लालबाग समेत नौ मल्टीप्लेक्स में मिलेगा।

akhilesh-yadav-mulayam-singh-poster_650x400_51484658462

यह छूट 19 फरवरी से 21 फरवरी तक रहेगी। पिछले विधानसभा चुनाव 2012 में जिले का वोटिंग प्रतिशत 63.46 था, जिसे इस बार जिला प्रशासन बढ़ाकर 75 प्रतिशत के ऊपर ले जाना चाहता है। पिछले विस चुनाव में 29 लाख 71 हजार 189 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक पहुंचाने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में यह व्यवस्था की गई है। इसके अलावा फूड कोर्ट्स में मिलने वाली खाने की चीजें और एफएमसीजी (फॉस्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) आइटम में भी वोटरों को दस प्रतिशत डिस्काउंट दिया जाएगा।

इन सिनेमा हॉल में छूट:

आईनॉक्स, सहारागंज पीवीआर, फन रिपब्लिक, वेव मॉल, सिनेपोलिस, एसआरएस सिनेमा, सिंगापोर मॉल, फिनिक्स पीवीआर और नावेल्टी एमजीएस लालबाग।