varunbhati2

कहते हैं दुनिया में हर वह चीज मानव हासिल कर सकता है, जिसके लिए वह दिल से ठान ले। कुछ इसी तरह के जज्बे को आज पूरा देश सलाम कर रहा है। पैराओलंपिक में हाई जम्प में कांस्य पदक जीतने वाले वरुण भाटी इस बात के सबसे बड़े उदाहरण हैं। इसी सफलता के चलते सीएम अखिलेश ने भाटी को एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। दिव्यांग वरुण भाटी और मरियप्पन थांगवेलु ने भारत की तरफ से इतिहास रचते हुए क्रमश: कांस्य और सोना जीता है।

ये भी पढ़ें: ओलंपिक पदक विजेता साक्षी को सीएम अखिलेश का तोहफा

ग्रेटर नोएडा के रहने वाले 21 वर्षीय भाटी को बचपन में पोलियो हो गया था। लेकिन उन्होंने अपने सपने को पूरा करने की लगातार कोशिश बनाये रखी। उनके इस साहसी जज्बे के आगे सारी बाधाएं एक किनारे हो गयीं और भाटी ने प्रदेश का नाम रोशन करते हुए, कांस्य पदक जीता। भाटी वास्तव में आज के युवाओं और खासकर उनके लिए प्रेरणाश्रोत हैं। जो खुद से हार मान लेते हैं।

भाटी की इस उपलब्धि से सीएम अखिलेश खासे प्रभावित हैं। इसलिए उन्होंने भाटी जैसे युवाओं को प्रेरित करने के लिए भाटी को एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। वास्तव में वरुण भाटी हम सभी के लिए प्रेरनादायी हैं। भाटी से सीख लेते हुए कभी हार न मानने वाला जज्बा रखना चाहिए।