image

पिछले दिनों यूपी पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर एक व्यक्ति की ओर से सूचना मिलने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने जैसी सक्रियता दिखाई थी, वैसा ही उदाहरण इस बार गाजीपुर की पुलिस ने पेश किया है। मलेशिया में रहने वाले अजीत कुमार राय नाम के एक व्यक्ति ने ई-मेल के जरिए गाजीपुर एसपी को सूचित किया था उनके परिवार के सदस्यों को कुछ लोग मारने-पीटने की धमकी दे रहे हैं। 

उनके माता-पिता बूढ़े हैं और दबंगों ने उपद्रव मचाते हुए उनके घर के आसपास की जमीन पर कब्जा जमा लिया है और अपशब्दों के अलावा बार-बार धमकी दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि मानसिक और आर्थिक दोनों परिस्थितियों से जूझते परिवार को सुरक्षा की चिंता सताने लगी है। अजीत ने एसपी से आग्रह किया कि वह स्वयं इस मामले की जांच करें और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान करें। ई-मेल में अजीत ने अपने घर के पते के अलावा फोन नंबर भी दिया और इस मामले में जल्दी ही कार्यवाही करने की अपील की। साथ ही पत्र में आरोपियों के नाम भी लिखे थे।
मामले की गम्भीरता को देखते हुए एसपी गाजीपुर ने नजदीकी थाना प्रभारी से संपर्क करके पूरे मामले की छानबीन कराई और याचिकाकर्ता द्वारा लगाए गए तमाम आरोपों को देखते हुए नामित आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। एसपी गाजीपुर ने थाना प्रभारी को निर्देश दिया है कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा हर हाल में की जानी चाहिए और आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस के इस त्वरित कार्यवाही के बाद पुरे क्षेत्र में पुलिस के इस मामले में दखल की सराहना की जा रही है।