206

यूपी के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिया है। कानपुर के रूरा इलाके में सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गये। जिससे कई यात्री घायल हो गये। सूचना मिलते ही सीएम अखिलेश ने घायलों को तत्काल मदद पहुँचाने का काम किया। इसके अलावा सीएम ने सभी घायलों को 25 हजार और गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

205

इस भीषण हादसे में 200 से भी ज्यादा लोग घायल हुए हैं। जिन्हें यूपी सरकार ने फौरी मदद पहुँचाने का काम किया। इस भीषण हादसे के बाद तुरंत जिला प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंचकर घायलों की लगातार मदद कर रही है। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। इस तरह एक बार फिर सीएम अखिलेश ने लोगों की मदद करने में जो तीव्रता दिखाई है। वह वाकई काबिलेगौर है। क्योंकि ऐसे भीषण हादसे में घायलों के लिए मदद ही सहारा बनती है।

207

सीएम अखिलेश इससे पहले भी कानपुर में हुए हादसे रेल हादसे में फौरी मदद और राहत कार्य करके यात्रियों के लिए जीवन रक्षक बने थे। सीएम ने तब भी लोगों को आर्थिक मदद दिया था। ऐसे में एक बार फिर सीएम अखिलेश एक्शन सीएम साबित हुए हैं।