cmo tweet

यूपी के सीएम अखिलेश यादव बेहद ही संवेदनशील इन्सान हैं। इस बात को वह कई बार साबित क्र चुके हैं। इसी वजह से प्रदेश की जनता भी उन्हें बतौर सीएम काफी पसंद करती है। सीएम अखिलेश की इसी संवेदनशीलता का ताज़ा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला है। प्रदेश के बरेली जिले के गांव इज्जतनगर में स्कूल जाने वाले छात्रों को रस्सी के पुल के जरिए जाना पड़ता है।

poor student

इस दौरान इन बच्चों को एक नाला पार करने के लिए रस्सी का सहारा लेना पड़ता है। इस बात की जानकारी जैसे ही सीएम अखिलेश को हुई उन्होंने तुरंत समस्या का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बरेली के जिलाधिकारी को यथाशीघ्र पुल निर्माण कराने के निर्देश दिए। जिससे छात्रों को स्कूल जाने में दिक्कत का सामना न करना पड़े। इससे पहले भी सीएम अखिलेश ने तेजी से एक्शन लेते हुए आम जनता की समस्या का समाधान किया है।

वहीं दूसरी तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मध्यप्रदेश के खंडवा में रैली प्रस्तावित है। जिसके लिए वहां के स्थानीय स्कूलों की बसों को इस रैली की व्यवस्था में लगा दिया है। जिसकी वजह से वहां के छात्र स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। इसके लिए विद्याकुंज पब्लिक स्कूल के छात्र देवांश जैन ने पीएम को चिठ्ठी लिखकर अपनी समस्या से अवगत कराया था। लेकिन न तो पीएम ने और न ही रैली के आयोजकों ने इस मामले पर गौर किया है।

mp school bus

इस तरह संवेदनशीलता के मामले में सीएम अखिलेश, पीएम मोदी भारी पड़ रहे हैं।