180

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिया है। गोरखपुर 16 वर्षीय युवा साहिल दास त्वचा रोग से पीड़ित थे। जिन्हें डाक्टरों ने चेहरे की सर्जरी कराने को कहा था। लेकिन पैसे की कमी के चलते साहिल का परिवार इस सर्जरी को कराने में असमर्थ था। इस बात की जानकारी सीएम अखिलेश को मिली। जिसका संज्ञान लेते हुए सीएम ने अखिलेश ने साहिल को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

179

वहीं बुलंदशहर के 14 वर्ष के कैंसर पीड़ित युवा दुष्यंत के माता-पिता को दुष्यंत के महंगे इलाज के लिए बड़ी कठिनाइयों से होकर गुजरना पड़ रहा था। ऐसे में सीएम अखिलेश ने दुष्यंत को नया जीवन देने के लिए मदद और भरोसे का हाथ बढ़ाया है। कैंसर जैसी बीमारी के खिलाफ लड़ने में सीएम अखिलेश अब दुष्यंत के साथ हैं। उन्होंने दुष्यंत के सम्पूर्ण इलाज का भार उठाने का ऐलान किया है।

सीएम अखिलेश की संवेदनशीलता से दुष्यंत और साहिल को नया जीवन मिल जायेगा। जिससे इन दोनों युवाओं का भविष्य प्रकाशमय हो सकता है। ज़िन्दगी के इस कठिन दौर में हमारे प्रदेश के सीएम अखिलेश उनके साथ हैं। आज यूपी की जनता को सीएम अखिलेश इसीलिए सबसे ज्यादा पसंद हैं। क्योंकि मौका चाहे दुःख का हो या सुख का सीएम अपनी जनता के साथ हमेशा खड़े रहते हैं।