uppolice

कहते हैं दुनिया में सबसे बड़ा धर्म इंसानियत है। इस धर्म के बाद बाकी सभी धर्म आते हैं। हाल ही में इंसानियत धर्म का पालन करते हुए उत्तर प्रदेश की पुलिस ने सराहनीय काम किया है। प्रदेश में त्योहारों के मौसम में आये दिन जाम लग जाया करता है। इस जाम में कई बार अस्पताल की एम्बुलेंस गाड़ियाँ भी फँस जाती हैं। जिन्हें आगे जाने का रास्ता देना हमारा धर्म है। लेकिन जाम की वजह से कई बार ये असम्भव सा लगने लगता है। लेकिन यूपी पुलिस ने मरीज को जल्दी उपचार मिले इसलिए जाम हटवाकर एम्बुलेंस के लिए रास्ता मुहैया कराया।

mareej

ताजा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का है। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज चौराहे पर लगे जाम में एक आपातकालीन एम्बुलेंस फंस गयी। उस आपातकालीन एम्बुलेंस में एक मरीज जिन्दगी और मौत के बीच लड़ रहा था। उसी समय वहाँ पर उत्तर प्रदेश पुलिस का एक सिपाही वहां पहुँचा। उस सिपाही ने भीड़ में से रास्ता बनवाकर उस आपातकालीन एम्बुलेंस को निकलवाया।

इस तरह एक मरीज को समय पर इलाज मिला। कुल मिलाकर हमारी एक छोटी सी कोशिश किसी के लिए कितनी महत्वपूर्ण हो सकती है। ये करने में हमारे सुरक्षाकर्मी सफल साबित हुए हैं। यूपी पुलिस यूं ही नागरिकों के लिए नेक इरादे से काम करती रहे यही हमारी कामना है।