OPD UP

आज से चार साल पहले साल 2012 में यूपी को नया नेतृत्व मिला था। जो युवा, ओजस्वी और विकास करने के लिए प्रेरित था। ये युवा कोई और नहीं हमारे सीएम अखिलेश यादव हैं। जिन्होंने जनता की भलाई को ही अपना मूलमंत्र माना है। आज उनके काम बोल रहे हैं। जिसका ताज़ा उदाहरण चिकित्सा क्षेत्र में यूपी सरकार को पहला पुरस्कार मिला है। बीते चार सालों में ओपीडी सेवाओं को बेहतर बनाते हुए अखिलेश सरकार ने 33 करोड़ से अधिक मरीजों का इलाज किया है।

इन सुधारों के लिए यूपी को पहला पुरस्कार मिला है। यह पुरस्कार भारत सरकार की तरफ से आंध्रप्रदेश में हाल ही में आयोजित हुए ‘नेशनल समिट ऑन गुड रेप्लिकेबल प्रैक्टिसेज एंड इनोवेशन इन पब्लिक हेल्थ केयर सेंटर इन इंडिया’ में दिया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सीएम अखिलेश की नीतियां और उनकी जनकल्याणकारी योजनाओं से जनता को कितना फायदा पहुँच रहा है। इसमें प्रदेश सरकार की समाजवादी एम्बुलेंस सेवा ने काफी अहम भूमिका निभाई है।

सीएम अखिलेश यादव ने सत्ता सँभालते ही चिकित्सा सेवा को सुधारने के लिए काफी काम किया। जिसके नतीजे आज यूपी को सम्मान और पुरस्कार दिला रहे हैं। इसके अलावा सीएम की प्राथमिकता में हमेशा बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करना रहा है। जिसके लिए वह लगातार काम भी कर रहे हैं। वह चाहे मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़ाना हो या एमबीबीएस की सीटें बढ़ाना हो सीएम अखिलेश ने त्वरित फैसले लेकर इस बात को जता दिया है।