3

उत्तर प्रदेश में इस बार का विधानसभा चुनाव कई मायनों में खास है। सभी दल मतदाताओं तक पहुंचने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए वे सोशल मीडिया के अलावा वीडियो सॉन्ग के माध्यमों पर भी पूरी दम जुटा रहे हैं। खासकर बसपा सुप्रीमो मायावती इस बार के चुनाव में खास बदले अंदाज में नजर आ रही हैं। अभी तक मायावती और उनकी पार्टी सोशल मीडिया पर नहीं के बराबर सक्रिय थीं, लेकिन इस बार सोशल मीडिया पर धूम-धड़ाका मचाए हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में मायावती ने पहली बार कैंपने सॉन्ग लॉन्च किया है। इस सॉन्ग का इस्तेमाल पार्टी अपने निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार करने के लिए करेगी।

2017 के विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बसपा ने अपना थीम सॉन्ग लॉन्च किया है। ये गाना अलग-अलग धुनों पर है। इसे बॉलीवुड गायक कैलाश खेर ने अपनी आवाज दी और लिखा मुंतजिर ने है। इनमें कुछ सॉन्ग मायावती को समर्थन की अपील कर रहे हैं तो कुछ गानों के जरिए अखिलेश सरकार पर तीखा हमला बोला गया है। अखिलेश पर हमला करने के लिए, उन्होंने कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है, “तेरी सोच है छोटी, तेरी नीयत खोटी, तेरे झूठे हैं वादे, तेरे गलत इरादे. इस सरकार ने सिर्फ खून बहाया है और सच को सूली पर चढाया है”

इससे पहले सपा और भाजपा भी अपना थीम सॉन्ग लॉन्च कर चुकी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जहां ‘काम बोलता है’ और ‘मैं अखिलेश यादव बोल रहा हूं’ जैसे गानों के जरिए जनता तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी ‘चल कमल के साथ चल…’ बोल वाला गाना लॉन्च किया था।

क्या आपको लगता है की दूसरों पर चोट करने से बसपा की अबकी दाल गलने वाली है?