94

देश की सीमा पर दुश्मनों से लोहा लेना सबसे बड़ा काम है। हमें अपने जवानों पर इसलिए गर्व है क्योंकि हम इन्हीं जवानों की वजह से अपने घरों में शुकून से रहते हैं। ये जवान अपने जान की परवाह किये बगैर देश के दुश्मनों को मुहतोड़ जवाब देते हैं। इधर सीमा पर तनाव बढ़ गया है, जिसकी वजह से नापाक पाकिस्तानी आतंकियों से लोहा लेते हुए हमारे भी कुछ जवान शहीद हो गये हैं। जिसका हम सभी भारतीयों को दुःख है। लेकिन कुछ राजनीतिक दल इस मामले पर भी राजनीति करने से नहीं चूकते हैं।

93

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव  शहीदों के सम्मान में सबसे आगे रहते हैं। दुःख की इस घड़ी में वह शहीदों के परिवारों के साथ होते हैं। हाल ही में जनपद मेरठ के शहीद जवान देवेन्दर सिंह बिष्ट, गाजीपुर के शहीद मनोज कुमार कुशवाहा तथा शहीद शशांक कुमार सिंह के आश्रितों को सीएम अखिलेश ने 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की। साथ ही सीएम ने शहीदों के परिवारों के साथ संवेदना भी प्रकट की।

इससे साफ़ जाहिर होता है कि राज्य सरकार शहीदों का बहुत सम्मान करती है। उनके आश्रितों को हर सम्भव सहायता देने के लिए तैयार भी है। अखिलेश यादव की इस तत्परता के आगे विपक्षी दल कहीं नहीं टिकते हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश की आम जनता में अखिलेश सबसे लोकप्रिय नेता के तौर पर उभरते जा रहे हैं।