99

किसी भी प्रदेश के विकास में वहां की योजनाओं की भूमिका काफी अहम होती है। इस बात को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बखूबी समझते हैं। इसलिए यूपी में उनके द्वारा चलाई जा रही सभी योजनायें जमीनी स्तर पर काफी प्रभावी रही हैं। जिनका फायदा आम जनता को सीधे मिल रहा है। हाल ही में अखिलेश यादव ने यूपी में यूपी 100 सेवा की शुरुआत की। अब इस सेवा से जुड़ी सुखद खबरें भी आने लगी हैं। प्रदेश के कई जिलों में न सिर्फ इसका असर दिखा, बल्कि पुलिस को शाबासी भी मिली है।

राजधानी लखनऊ के निशातगंज में दोपहर करीब 12 बजे भीषण जाम की स्थिति थी। जहां यूपी 100 सेवा से सम्पर्क करने के पांच मिनट बाद मौके पर पुलिस पहुंची और जाम खुलवा दिया। यूपी 100 सेवा ने नोटबंदी से परेशान लोगों की भी मदद की। आगरा के लोहामंड़ी इलाके में बैंक के बाहर लाइन में हंगामा करने वाले लोगों को यूपी 100 सेवा ने शांत कराया। इसके अलावा लोगों के घरेलू झगड़ों का निपटारा और चोरी हुई गाड़ियों को खोज निकालने में भी यूपी 100 ने अहम भूमिका निभाई।

कुल मिलाकर समाज के साथ यूपी पुलिस मिलकर लोगों की मदद करने में अपनी गंभीरता और तत्परता दिखा रही है। जिसका श्रेय यूपी 100 सेवा को उत्तर प्रदेश में शुरू करने वाले ओजस्वी सीएम अखिलेश यादव को जाता है। ये देश की सबसे अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस सेवा है। जिससे आम जनता का आत्मविश्वास बढ़ रहा है।