LUCKNOW, APR 12 (UNI):-  Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav inaugurationg the First Pier Cap erection  corridor of Lucknow Metro in Lucknow on Sunday. UNI PHOTO-60U

सीएम अखिलेश यादव ने जब लखनऊ को मेट्रो की सौगात देने की घोषणा की थी।  तभी से अवध के लोगों के मन में मेट्रो में सफर करने का सपना सच होने लगा था।  आज जब ये मेट्रो फर्राटा भरने से महज 3 महीने दूर है।  तो मन यूं ही प्रफुल्लित होने लगा है।  लखनऊ मेट्रो के निर्माण में अवध चौराहे के पास एक 60 मीटर का स्टील पुल बन रहा था।  जो अब बनकर तैयार हो गया है।  इसे मेट्रो रूट के निर्माण से अवध चौराहे की चौड़ाई को कवर करने के लिए बनाया गया है। इसलिए चौराहे पर स्पेशल स्पान की योजना बनाई गई थी।

lucknow-metro

इसकी लाइफ 100 साल से अधिक होगी। करीब 460 मीट्रिक टन वजन का ये स्टील का यह पुल अंबाला की एक स्टील फैक्ट्री में रेलवे के लिए काम करने वाली कंपनी एचएमएम इंफ्रा ने बनाया है। इसकी टेस्टिंग भी वहीं की गई।

सीएम अखिलेश ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक लखनऊ मेट्रो का काम काफी तेजी से चल रहा है।  इसके अलावा सीएम अखिलेश नवम्बर तक लखनऊ में मेट्रो चलाने की उम्मीद जता चुके हैं।  लखनऊ मेट्रो भारत की आधुनिकतम सुविधाओं से लैस मेट्रो सेवा होगी।  जिसके लिए सीएम अखिलेश के प्रयास सराहनीय हैं।  इस ब्रिज के बनने से मेट्रो के काम में तेजी आएगी।  जिससे जल्द ही राजधानी के लोगों का मेट्रो में सफर करने का सपना साकार होगा।