lucknow-metro1

एक तरफ जहाँ केंद्र की बीजेपी सरकार लगातार रेलवे का किराया बढ़ाती जा रही है। तो वहीं दूसरी तरफ यूपी के सीएम अखिलेश के नेतृत्व में बन रही लखनऊ मेट्रो का किराया ऑटो से भी सस्ता होगा। लखनऊ मेट्रो का किराया एक सवारी के लिए ऑटो रिक्शा से पांच गुना सस्ता होगा। ऑटो का किराया जहां ट्रांसपोर्ट नगर से मुंशीपुलिया के बीच 200 रुपये तक पड़ता है। तो वहीं मेट्रो का किराया मात्र 38 रुपये पड़ेगा।

अखिलेश सरकार मेट्रो का औसत किराया 1.50 रुपये प्रति किमी तय करने का विचार बना रही है। मेट्रो में न्यूनतम किराया 5 रुपये और अधिकतम 38 रुपये होगा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लखनऊ मेट्रो का किराया कितना सस्ता होगा। महंगाई के इस दौर में लखनऊ मेट्रो से सफर करने वाले लोगों के लिए सरकार की ये मंशा खासी फायदेमंद साबित होगी।

ये भी पढ़े: मेट्रो बॉय अब्दुल समद के इंजीनियर बनने तक यूपी सरकार देगी मदद

जनता में सबसे लोकप्रिय और प्रदेश के अबतक के सबसे अच्छे सीएम में शुमार अखिलेश यादव हमेशा से आम नागरिकों की बेहतरी के लिए काम करते रहे हैं। उनकी खासियत रही है कि वह जमीनी स्तर पर अपनी योजनाओं को अमली जामा पहनाकर ही दम लेते हैं। उनके विकास कार्यों का ही नतीजा है कि आज यूपी में सबसे ज्यादा मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। जिनमें लखनऊ मेट्रो का काम सबसे तेजी से चल रहा है।