136

उत्तर प्रदेश तेजी से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। भारत के बड़े उद्योगपतियों में से एक रतन टाटा ने सीएम अखिलेश को प्रगतिशील और यूपी को तेजी से विकसित होने वाला राज्य बताया। टाटा ट्रस्ट और अखिलेश सरकार ने मिलकर सार्वजनिक वितरण प्रणाली को पारदर्शी बनाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक प्वाइंट ऑफ  सप्लाई (ई-पीओएस) मशीन योजना की शुरुआत की। इस योजना से राशन वितरण प्रणाली में बड़ा सुधार होगा।

134

टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा का स्वागत और आभार व्यक्त करते हुए सीएम अखिलेश ने इस मौके पर कहा कि यहां मौजूद माताएं-बहने भले ही मुख्यमंत्री को न पहचानें, लेक‌िन टाटा को सभी जानते हैं। ईपीओएस योजना से सार्वजन‌िक व‌ितरण प्रणाली पारदर्शी होगी। राशन की दुकानों में गड़बड़ी खत्म करने को लेकर अखिलेश सरकार की ये बड़ी पहल है। यूपी सरकार भ्रष्टाचार के खात्मे के ल‌िए टेक्नोलॉजी का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर रही है।

135
यूपी को विकास के पथ जिस तरह से सीएम अखिलेश लेकर जा रहे हैं। आने वाले समय में उत्तर प्रदेश देश के अन्य राज्यों के लिए विकास का उदाहरण साबित होगा। सीएम अखिलेश टेक्नोलॉजी को व्यवस्था में जिस तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। उससे पारदर्शिता बढ़ेगी और समाज के हर तबके को उसका हक मिलेगा। साथ सरकार और आम जनता के बीच करीबी आएगी।