2-ss

एक तरफ पूरे देश में केंद्र की मोदी सरकार के अचानक 500 और 1000 रुपये बंद कर देने से आम जनता को परेशानी में डाल दिया है। जिससे लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। खासकर महिलाएं और ग्रामीण इलाकों में बढ़ी भयानक समस्या पैदा हो गयी है। ऐसे में जनता के दर्द को समझते हुए उत्तर प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार उनकी समस्याओं को दूर करने में लगे हुए हैं। सीएम अखिलेश यूपी के ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल कैश वैन चलवा रहे हैं। साथ ही जहां बैंक की कमी है वहां बैंकों के काउंटर बढ़वाने का काम कर रहे हैं। इससे उनकी संवेदनशीलता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

81

83

बीते दिनों मीडिया में जब ये खबर आई कि गाजियाबाद के खोड़ा गांव में नोट बदलने में आम जनता को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है, तो अखिलेश यादव ने वहां बैंक के काउंटर बढ़वा दिए हैं। जिससे आम जनता को सहूलियत मिलनी शुरू हो गयी है। इसी तरह वहां के सभी एटीएम में पैसा मुहैया कराने के निर्देश भी दिए।

82

सीएम अखिलेश जिस तरह नोटबंदी की समस्या से लोगों को निजात दिलाने का काम कर रहे हैं। उस तरह किसी अन्य दल ने अभी तक कोई काम नहीं किया है। बाकी दल यहां तक कि बीजेपी के सांसद और केन्द्रीय मंत्री गरीब लोगों का मजाक उड़ाने से नहीं चूक रहे हैं। सीएम अखिलेश यहीं बाकी दलों के नेताओं को पीछे छोड़ देते हैं। आज उनकी संवेदनशीलता ही आम जनता के दर्द को कम कर रही है।