Agra: Actor Ali Fazal during the shooting of the hollywood film "Victoria & Abdul: The True Story of the Queen's Closet Confidant" in Agra on Nov 17, 2016. (Photo: Pawan Sharma/IANS)

उत्तर प्रदेश का विकास जिस तरह से सुनियोजित ढंग से अखिलेश यादव के नेतृत्व में हुआ है। वैसा पहले के किसी मुख्यमंत्री ने नहीं किया था। साल 2012 से पहले की सरकार ने तो विकास के नाम पर यूपी में जगह-जगह पत्थर लगाने का काम किया था। जिसकी वजह से आम जनता और सरकार के बीच बड़ी खाई आ गयी थी। लेकिन सीएम अखिलेश ने यूपी के विकास का बेहतरीन रोडमैप बनाया। जिससे उत्तर प्रदेश सभी क्षेत्रों में संतुलित विकास पथ पर अग्रसर है।

129

अखिलेश सरकार ने राज्य में पर्यटन और सिनेमा के लिए अनुकूल माहौल तैयार किया है। जिससे बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड भी अब यूपी की तरफ रुख कर रहा है। जल्द ही यूपी की सड़कों और बीहड़ों में जेम्स बांड, एंजिलिना जोली और टॉम क्रूज जैसे हॉलीवुड के स्टार दौड़ते नजर आएंगे। यूपी की नई फिल्म नीति से प्रभावित होकर ब्रिटेन के एक मशहूर फिल्म निर्माता ने प्रदेश में शूटिंग करने की इच्छा जताई है। लंदन के बीबीई इंटरटेनमेंट के निर्माता कोलिन बर्रो ने अपनी फिल्म की शूटिंग यूपी में करने की इच्छा जाहिर किया है।

128

ब्रिटिश फिल्म निर्माता कोलिन बर्रो ने अपनी भावी फिल्म द कंफेशन आफ सुल्ताना डाकू की शूटिंग यूपी में करना चाहते हैं। कोलिन ने इस बाबत एक ई-मेल यूपी फिल्म विकास परिषद सदस्य विशाल कपूर को भेजा है। जैसाकि ये बात सबको पता है कि अखिलेश सरकार की फिल्म नीति पूरी तरह से व्यवहारिक है। जो देशी और विदेशी फिल्मकारों को यहां शूटिंग करने के लिए आकर्षित करती है। इससे सूबे में पर्यटन विकास के साथ ही रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे।