rustam

मानव जीवन में मनोरंजन काफी जरूरी चीज है। इससे इन्सान को सकारात्मक उर्जा मिलती है। साथ ही देश-दुनिया की सामरिक घटनाओं से हम रूबरू भी होते हैं। मनोरंजन में सिनेमा का स्थान सबसे अहम है। जो आज की तारीख में सबसे ज्यादा प्रभावी माध्यम माना जाता है। यदि सिनेमा में सन्देश हो तो ये और अहम हो जाता है। हाल ही में रिलीज़ हुई अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म रुस्तम जो देशभक्ति के लिए हमें प्रेरित करती है। इस फिल्म को राजधानी लखनऊ में प्रशासन ने 15 अगस्त को मुफ्त में दिखाने की व्यवस्था की है।

सबसे बड़ी बात यह है कि शहरवासियों के लिए इस नयी फिल्म को किसी सिंगल स्क्रीन थियेटर में नहीं बल्कि शहर के सभी मल्टीप्लेक्स में प्रदर्शित किया जायेगा। इन सभी मल्टीप्लेक्स में एक-एक शो मुफ्त दिखाया जायेगा। फिल्म के टिकट 12, 13 एवं 14 अगस्त को मल्टीप्लेक्स के टिकट विंडो से प्राप्त किये जा सकेंगे। जिन  मल्टीप्लेक्स टिकट विंडो पर फिल्म के टिकट मिलेंगे उनमें शहर के लगभग सभी मल्टीप्लेक्स शामिल हैं। फिल्म की मुफ्त स्क्रीनिंग आम जनता में देशभक्ति की भावना पैदा करने के लिए किया जा रहा है।

इससे पहले प्रदेश की अखिलेश सरकार ने उत्तर प्रदेश की पृष्ठिभूमि और प्रदेश में फिल्माई जाने वाली फिल्मों को टैक्स फ्री भी किया है। सरकार की फिल्म नीति से बॉलीवुड के फ़िल्मकार उत्तर प्रदेश में अब फिल्मों की शूटिंग करना पसंद करते हैं। इसके चलते प्रदेश का राजस्व तो बढ़ा ही है, साथ ही उत्तर प्रदेश आज पर्यटन में पहले स्थान पर है।