2016-08-18

खेलों के महाकुम्भ रियो ओलंपिक में भारत की तरफ से कांस्य पदक जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक को सीएम अखिलेश सम्मानित करेंगे। रक्षाबंधन के मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ऐलान किया कि रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली हरियाणा की साक्षी मालिक को प्रदेश सरकार रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड से नवाजेगी।

सीएम अखिलेश ने हमेशा से महिलाओं के सशक्तिकरण और उन्हें सम्मानित करने का काम किया है। अपने सरकारी आवास पर विभिन्न वर्गों की महिलाओं और छात्राओं से राखी बंधवाने के कार्यक्रम में उन्होंने साक्षी को सम्मानित करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, “समाजवादी पार्टी हमेशा से महिलाओं का सम्मान करती आई है और आगे भी करती रहेगी। उन्होंने कहा कि साक्षी मलिक ने देश का नाम रोशन किया है। प्रदेश सरकार देश की इस बेटी को सम्मानित करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बेटियों को आगे बढ़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी।”

सीएम अखिलेश का मानना है कि विकास कार्य दिखना चाहिये। इसके लिए हमें शोर करने की जरूरत नहीं है। जनता खुद निर्णय लेने में सक्षम है। कुल मिलाकर सीएम अखिलेश के नेतृत्व में जो भी विकास हुआ है। वह “प्रोग्रेस विदाउट पाल्यूशन” हुआ है।