1ss

देश का सबसे तेजी से विकसित होता प्रदेश यूपी है। इस बात की क्रेडिट यूपी के लोकप्रिय सीएम अखिलेश यादव को जाता है। उनके नेतृत्व में यूपी में अपार संभावनाएं पैदा हुईं। अखिलेश यादव ने बतौर सीएम किसानों से लेकर महिलाओं, बुजुर्गों, युवाओं और प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने का काम किया है। इसी क्रम में अखिलेश यादव ने प्रदेश में प्रवासी दिवस भी आयोजित किये। जिससे प्रदेश के उन लोगों को भी प्रदेश के विकास में हाथ बंटाने का मौका मिले, जो विदेश में रहने लगे हैं।

2ss

प्रवासी दिवस के मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि बाहरी लोगों से मिलने का मौका यहीं मिलता है। इसलिए उन्हें यूपी प्रवासी सम्मेलन का इंतजार रहता है। अखिलेश के नेतृत्व में यूपी में काफी विकास कार्य हुआ है। पीएम मोदी से उम्मीद जताते हुए सीएम बोले की उन्हें पीएम मोदी से काफी उम्मीद थी। लेकिन उन्होंने प्रदेश को कुछ नहीं दिया। साथ ही पूरे देश को अपने ही पैसे के लिए लाइन में लगा दिया। जिससे लोगों की मौत भी हो गयी। अच्छे दिन का नारा बीजेपी का था, लेकिन जमीन पर काम अखिलेश सरकार ने किया। जनता को मालूम है कि 23 महीनों में एक्सप्रेस वे और रिकॉर्ड समय में अखिलेश सरकार ने मेट्रो बनाकर दिखाया है।

3ss

यूपी में निवेश को बढ़ावा मिले इसलिए सीएम अखिलेश ने इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने का काम किया है। निवेशकों को भी पता है, जो बात यूपी में है वो कहीं और नहीं है। अखिलेश के नेतृत्व में 5 शहरों में मेट्रो का काम चल रहा है। सीएम अखिलेश यूपी को सही दिशा में लेकर चल रहे हैं। ये बात प्रवासी भारतीय भी कहते हैं।

4ss

सीएम अखिलेश ने इस सम्मेलन में शामिल होने वाले कई प्रवासी भारतीयों को सम्मानित भी किया। जिसमें ज्ञानेंद्र कुमार, पीयूष गोयल, अजेश महाराज, कृष्ण कुमार पाण्डेय, अदिति श्रीवास्तव, जितेन कुमार अग्रवाल, तबस्सुम मंसूर, शेर बहादुर सिंह, प्रतिभा शालिनी तिवारी, राजीव भांबरी, सुरेश चन्द्र शुक्ला, सतीश राय और डॉ० सुधीर राठौर शामिल हैं। जिस तरह से सीएम यूपी में लोकप्रिय हैं और उनके विकास कार्य से आम जनता को लाभ हो रहा है। उससे प्रदेश में दोबारा अखिलेश की सरकार आना तय है।