ay3

सीएम अखिलेश के संवेदनशील छवि के विपक्षी और पूरे प्रदेश की जनता कायल है। सीएम अखिलेश की कोशिश रहती है कि वह जनता से सीधा अपना जुड़ाव रखें। हाल ही में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शहीद बीएसएफ जवान नितिन कुमार यादव के घर जाकर उनके परिवार की सांत्वना देते हुए 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद भी प्रदान की। नितिन जम्मू और कश्मीर के बारामुला में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गये थे। इसके अलावा सीएम ने केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के दिवंगत जवान स्वदेश कुमार की पत्नी को भी 20 लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

shaheedon-1

शहीद के परिवार के प्रति अपनी सांत्वना व्यक्त करते हुए सीएम अखिलेश ने कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। सीएम अखिलेश ने हमेशा से शहीदों का सम्मान किया है। साथ ही उनकी ये पूरी कोशिश रही है कि प्रदेश का विकास तो हो ही, लेकिन लोगों के बीच भाईचारा का रिश्ता भी बरकरार रहे।

सीएम अखिलेश ने जिस तरह से सैनिकों को आर्थिक मदद और उन्हें पुरस्कार से सम्मानित किया है। वह वाकई काबिलेतारीफ है। इसके अलावा उन्होंने कभी देश के सैनिकों की शहीदी को राजनीतिक उपयोग में नहीं लिया है। जैसाकि देश के बड़े नेता करते रहे