Class 12th pass students enjoying after got  the laptops distribute by Uttar Pradesh Government today. Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav start free Laptop distribution scheme for State. on Monday. Express Photo by Vishal Srivastav. 11.03.13.

उत्तर प्रदेश में डिजिटल क्रान्ति लाने का श्रेय सूबे के युवा और उर्जावान सीएम अखिलेश यादव को जाता है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रिकॉर्ड 18 लाख युवाओं को लैपटॉप देकर उन्हें तकनीकी की दुनिया से जुड़ने का बंदोबस्त किया। लैपटॉप योजना से प्रदेश के युवा अपने सपनों को पूरा कर रहे हैं। ये योजना युवाओं को उच्च शिक्षा से लेकर स्वरोजगार में काफी मददगार साबित हो रही है। सीएम अखिलेश की इस दूरदृष्टि की कायल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी हुईं हैं।

111

फ़िलहाल ममता दीदी नोटबंदी के विरोध में लखनऊ में प्रदर्शन करने आयीं हैं। लेकिन भैयाजी के लैपटॉप योजना से वह काफी प्रभावित नजर आयीं। सीएम अखिलेश ने इस दौरान साफ़ किया कि उनकी सरकार काला धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ है। साथ ही अखिलेश सरकार ने यूपी में कोई ऐसा गांव नहीं छोड़ा है, जहां किसी छात्र को लैपटॉप योजना का लाभ न मिला हो।

जनता की समस्या और उनके साथ होने वाले अन्याय के खिलाफ हमेशा समाजवादी लोग रहे हैं। रही बात नोटबंदी की तो समाजवादी विचारधारा के सबसे बड़े नेता मुलायम सिंह यादव और सीएम अखिलेश यादव केंद्र की मोदी सरकार के विरोध में इसलिए खड़े हैं। क्योंकि केंद्र के इस कदम से गांवों से लेकर शहरों तक आम जनता को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इससे गरीबों को सबसे ज्यादा नुकसान हो रहा है।