cm-choice

यूपी में आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर देश के दो बड़े टीवी चैनलों ने सर्वे किया। जिसमें उन्होंने यूपी की जनता के मन में क्या है ये जानने की कोशिश की। पहले एबीपी न्यूज़ ने सर्वे किया था। जिसमें जनता ने विकास के पुरोधा अखिलेश यादव को ही अपना सीएम चुना था। वहीं अभी हाल ही में  इंडिया टीवी और सी-वोटर के सर्वे एक बार फिर यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने वाली है। साथ ही सीएम की पहली पसंद भी अखिलेश यादव हैं।

up survey

सर्वे के मुताबिक सीएम अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा के खाते में 133 से 149 सीटें जा सकती हैं। सर्वे में सीएम अखिलेश यादव अब भी लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं। 32.8 फीसदी लोग उन्हें दूसरी बार सीएम के तौर पर देखना चाहते हैं। सीएम अखिलेश के काम से जनता खुश है। सर्वे के मुताबिक, 60.8 फीसदी लोग पिछले चार साल में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के काम से खुश हैं।

वहीं सामाजिक आधार पर सीएम अखिलेश को प्रदेश की जनता ने बिना भेदभाव पसंद किया है। जिसमें 65.5 फीसदी यादव और 50.2 फीसदी मुसलमान वोटरों ने समाजवादी पार्टी का समर्थन किया। साथ अन्य सभी जातियां भी सीएम अखिलेश को बतौर मुख्यमंत्री दोबारा पसंद करती हैं। कुल मिलाकर ये सर्वे ये साबित कर रहे हैं कि सीएम अखिलेश यादव ने प्रदेश को समाजिक और आर्थिक रूप से काफी विकसित किया है। इसलिए जनता अपने इस युवा सीएम को दोबारा से सीएम बनाना चाहती है।