148

प्रदेश में ठंड हवाएं तेजी से चल रही हैं। जिससे पारा काफी गिर गया है। इस बात को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पहले ही जरुरतमंदों के लिए कंबल और अलाव की व्यवस्था करने की घोषणा कर दी है। इसके अलावा पूरे प्रदेश में जगह-जगह रैनबसेरे बनाये गये हैं। साथ ही सीएम अखिलेश ने सभी अधिकारियों को लोगों से बेहतर सहयोग बनाये रखने को भी कहा है।

इसी कड़ी में मुरादाबाद के डीएम जुहैर बिन सगीर की इंसानियत सबके सामने आई है। रैन बसेरा और सड़क के किनारे सोने वालों की मदद करके, डीएम ने इंसानियत की एक मिसाल पेश की है। गरीबों की मदद करने के लिए मुरादाबाद के डीएम जुहैर बिन सगीर रात को सडकों पर निकल पड़े। सड़को पर शहर भर में सो रहे लोगों को मुरादाबाद के डीएम ने कंबल बांटे। डीएम जुहैर बिन सगीर ने सड़क पर सो रहे लोगों को रैन बसेरों में भिजवाने का भी इंतजाम करवाया।

सीएम अखिलेश के प्रेरणा को हकीकत में बदलने और आम जनता की मदद करने में लगे डीएम जुहैर बिन सगीर स्वयं सरकारी रैन बसेरों में पहुंचकर लोगों का हालचाल जाना। आम जनता की जरूरत को समझते हुए जिस तरह से उन्होंने उदाहरण पेश किया है। उससे मानवता को एक नया आयाम मिला है। अगर प्रदेश के बाकी अधिकारी डीएम जुहैर से सीखकर प्रदेश के विकास में भागीदारी निभाते हैं, तो सीएम अखिलेश का सपना बहुत ही आसानी से पूरा हो जायेगा।