uppolice1

देश की सुरक्षा में सीमा पर हमारे फौजी भाई दिन रात तैयार रहते हैं। वहीं देश के अंदर प्रदेश में पुलिसकर्मी इस भूमिका को निभाते हैं। इनकी ड्यूटी 24 घंटे होती है। जिससे इन्हें मानसिक तनाव से गुजरना पड़ता है। हमारे समाजवादी सीएम अखिलेश यादव ने एक बार फिर अपनी मानवीय सोच और विवेक का परिचय देते हुए। यूपी के पुलिसकर्मियों को एक नायाब तोहफा दिया। सीएम ने पुलिसकर्मियों को हर 10 दिन पर एक दिन की छुट्टी देने की घोषणा की। जिससे जवान खुद को तरोताजा रखें।

सीएम ने प्रदेश के पुलिसकर्मियों के लिए हर 10 दिन पर एक दिन ऑफ लेने की व्‍यवस्‍था पर मुहर लगा दी है।  सभी थानेदारों को निर्देश जारी किया गया है कि वह अपने थाने में तैनात सभी पुलिस कर्मियों की डिटेल्स बनाकर एसएसपी के यहां भेजें। उसी रोटेशन के हिसाब से सबको छुट्टी लेने का मौका मिलेगा।  सीएम के इस फैसले का पुलिसकर्मियों ने स्‍वागत किया है।

सीएम अखिलेश के इस फैसले का पुलिसकर्मियों ने भी किया है।  खुद सीएम भी पुलिस वालों की इस छुट्टी को जरूरी मानते हैं। सीएम अखिलेश के इस फैसले में संवेदना की झलक साफ़ देखी जा सकती है। साथ ही वह हर वर्ग का ख्याल रखते हैं। ये बात इस फैसले से पुख्ता हो जाती है।