सड़कें और पुल विकास की रफ्तार को तेज करते हैं। -मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, उत्तर प्रदेश

87

समाजवादी सरकार ने बड़े पैमाने पर पुलों और सड़कों का निर्माण कर जनता को विकास से जोड़ने का कार्य किया है। सड़क और पुल निर्माण से प्रदेश में आर्थिक बदलाव लाया जा सकता है। नये रोजगार और समय की बचत से आम जनता का काम आसान होता है।

पुलों और सड़कों का निर्माण कर सीएम अखिलेश विकास से जोड़ रहे पूरा यूपी

पुलों और सड़कों का निर्माण कर सीएम अखिलेश विकास से जोड़ रहे पूरा यूपी

जनपद गाज़ीपुर में चन्दौली सकलडीहा-सैदपुर मार्ग पर गंगा नदी पर अखिलेश सरकार ने पुल का निर्माण करवाया है। जिससे यहां के लोगों को 4 घंटे की दूरी अब 4 मिनट में तय होने लगेगी। ये पुल मुख्य शहर से तकरीबन 40 गांवों को जोड़ेगा। साथ ही अन्य वैकल्पिक रोजगार लोगों के लिए मुहैया होगा। पूर्व की सरकारों ने इस पुल के निर्माण में काफी हीलाहवाली दिखाई थी। लेकिन सीएम अखिलेश यादव ने यहां के लोगों की दिक्कतों को दूर करते हुए, पुल का निर्माण करवाया। इससे क्षेत्र के लोगों का गंगा नदी पर सेतु निर्माण का सपना साकार हो गया है।

88

इस तरह गाजीपुर के निवासियों के लिए ये पुल नई उर्जा का काम करेगा। इससे पहले यहां के निवासियों को 70 किमी की दूरी तय करनी पड़ती थी। लेकिन अब इस पुल के बनने से ये दूरी मात्र डेढ़ किमी हो गयी है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अखिलेश यादव ने आम जनता की कितनी बड़ी समस्या दूर कर दी है। अब ये पुल आम जनता के लिए खोल दिया गया है।