65

एक तरफ जहां देश में किसी भी बड़ी घटना पर सभी दल राजनीति की रोटियां सेंकने में लगे रहते हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जनता के सुख और दुःख में साथ खड़े होते हैं। लेकिन वह ऐसी घटनाओं पर राजनीति नहीं करते हैं। जैसे हाल ही में सर्जिकल स्ट्राइक और एक पूर्व सैनिक की मौत पर सभी राजनीतिक दल राजनीति करते नजर आये। जनपद गाजियाबाद के साहिबाबाद क्षेत्र में रैक्सीन कारखाने में आग लगने से कई लोगों की मृत्यु हो गयी। सीएम अखिलेश यादव ने इस घटना पर शोक और मृतकों के परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त किया।

64

साथ ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि आग की इस दुर्घटना से प्रभावित लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए। अपनी संवेदना के लिए अखिलेश यादव आज यूपी में आम जनता के दिलों में राज करते हैं। ऐसी घटनाओं पर वह राजनीति कभी करते ही नहीं हैं।

63

इसी वजह से अबतक हुए सर्वे में अखिलेश यादव प्रदेश के सबसे ज्यादा लोकप्रिय सीएम चेहरा है। क्योंकि उन्होंने जिस तरह से प्रदेश का विकास किया है। उससे आम जनता को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। अखिलेश सरकार 55 लाख महिलाओं को पेंशन देकर उन्हें आर्थिक मदद देती है। साथ ही एम्बुलेंस योजना ने प्रदेश की जनता को सबसे ज्यादा लाभ पहुंचाया है। जिससे सभी को समय पर इलाज मिल रहा है।