cmakhilesh

बेहतर शिक्षा से हर बच्चे का अधिकार है। शिक्षा एक ऐसा आधार है, जिससे भविष्य को सुनहरा बनाया जा सकता है। सीएम अखिलेश इसी दिशा में यूपी में लगातार विकास कर रहे हैं। हाल ही में कैब‌िनेट की बैठक में सीएम अखिलेश ने कई अहम फैसले लिये।  जिसमें आरटीई के तहत ‌न‌िजी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब बच्चों के परिवारों को 5 हजार रुपये की मदद देना भी शामिल है। साथ ही बच्चों की फीस, क‌िताबें, ड्रेस और स्कूल बैग का खर्चा भी अखिलेश सरकार ने उठाने के प्रस्ताव की मंजूरी दे दी।

सीएम अखिलेश प्रदेश के नौनिहालों की शिक्षा को लगातार बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। उन्हें पता है कि शिक्षा ही वह विकल्प है जो आने वाली पीढ़ी को सही दिशा में ले जा सकती है। इससे पहले सीएम अखिलेश ने इस शिक्षण वर्ष में सबसे ज्यादा बच्चों को आरटीई के तहत एडमिशन दिलाने का काम किया है। अब सीएम उन्हें स्कूल बैग, किताबें और उनके परिवार को आर्थिक मदद देकर उनके राह की रुकावटों को दूर कर रहे हैं।

समाजवादी सरकार ने हमेशा से सामाजिक उत्थान के लिए काम किया है। वह चाहे लैपटॉप वितरण हो या मुफ्त चिकित्सा समाजवादी पार्टी हमेशा आम जनता के लिए काम किया है। इसी सिलसिले में यूपी सरकार की ये योजना भी स्कूल जाते बच्चों के भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए काम करेगी।