187

जब जिस चीज की हमे सख्त जरूरत होती है, अगर वह हमें समय पर मिल जाए तो हमारा जीवन बदल सकता है। ये सपना हर आम इन्सान का होता है। मौजूदा दौर में उत्तर प्रदेश के सीएम अपनी विकास नीति के लिए तो जाने ही जाते हैं। वह आम जनता से इस कद्र जुड़े हैं कि लोगों से उनकी काफी आशाएं हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी आम जनता के भरोसे पर हर बार खरा उतरने की कोशिश करते हैं। वह आगे बढ़कर लोगों की मदद करते हैं।

195

मेरठ के एक चार साल के बच्चे बब्लू का दर्दनाक दुर्घटना में एक हाथ ही कट गया था। गरीब परिवार होने और मंहगे इलाज के चलते बब्लू के परिवार ने सीएम अखिलेश से गुहार लगाई। जिसके इलाज की सभी आर्थिकी जरूरत पूरी करने का आदेश सीएम ने दिया था। सीएम ने बब्लू के परिजनों को 5 लाख रुपये मदद स्वरुप दिए थे। आज बब्लू का स्वास्थ्य बेहतर हो रहा है। इसके साथ ही उसके परिजनों को असीमित खुशियां मिल रही हैं।

194

इसके अलावा सीएम अखिलेश ने झांसी की कैंसर पीड़ित कुसुम गुप्ता और कानपुर के 38 वर्षीय नरेंद्र के इलाज का सारा खर्च वहन करने का जिम्मा लिया है। जिससे इन दोनों कैंसर पीड़ित मरीजों का इलाज बेहतर ढंग से होगा। जिससे भविष्य में उनका स्वास्थ्य बेहतर हो जायेगा। हम सभी सीएम के इस पहल का स्वागत करते हैं। साथ ही भविष्य में सीएम ऐसे ही लोगों की मदद करते रहें। जिससे प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहे।