208

उत्तर प्रदेश की जनता ने सीएम बहुत देखे होंगे, लेकिन सीएम के रूप में अखिलेश यादव के समान इंसान नहीं देखा होगा। अखिलेश से पहले उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती हुआ करती थीं। जो आम जनता को अपने से कोसों दूर रखती थीं। लेकिन यूपी के सीएम तौर पर जब से अखिलेश यादव ने गद्दी संभाली, उन्होंने आम जनता के लिए अपने दरवाजे खोल दिए। सीएम ने आम जनता की सुनवाई के लिए जनता दरबार लगाया। साथ ही सोशल मीडिया और मीडिया से मिली जानकारी पर आम लोगों की मदद को फ़ौरन आगे आते रहे।

209

प्रदेश के जिस भी व्यक्ति ने सीएम से मदद की गुहार लगाई, उसे फ़ौरन सीएम अखिलेश यादव ने मदद पहुंचाई। जिससे लोगों के कष्टों का निवारण हुआ है। हाल ही में वाराणसी की कैंसर पीड़ित दूजा देवी और गीता पाण्डेय के साथ-साथ आजमगढ़ की पूनम देवी जो कैंसर पीड़ित हैं और वहीं के मोहम्मद युनुस की आंख के इलाज के लिए सीएम अखिलेश से मदद मांगी थी। जिसे बिना देर किये सीएम अखिलेश ने मंजूरी प्रदान कर दी है। जिससे दूजा देवी को नई ज़िन्दगी मिलने में आसानी होगी।

210

सीएम अखिलेश बिना भेदभाव के लोगों की मदद कर रहे हैं। जिससे लोग आज की तारीख में अपना बड़ा नेता देखते हैं। उनकी लोकप्रियता का आलम दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। उन्होंने प्रदेश में एक नई सोच को आगे बढ़ाने का काम किया है। जिससे यूपी का आने कल बेहतर बन सके। उसके लिए उन्होंने विकास और मानवता की एक नई कहानी गढ़ी है।