akhileshramsunder

संवेदना हर मानव में होती है, बस जरूरत होती उसे सामाजिक बदलाव में इस्तेमाल करने की। इस मामले में देश के बहुत से नेता हमारे यूपी के सीएम अखिलेश यादव से काफी पीछे हैं। सीएम अखिलेश के मानवीय मूल्य काफी उच्च हैं। जिससे प्रदेश की जनता भी वाकिफ है। उन्होंने विकास और लोगों की मदद को बड़े ही शालीन तरीके से जमीन पर उतारा है। आज जनता में सीएम अखिलेश सबसे ज्यादा पसंद किये जाते हैं। जिसकी वजह उनकी मानवीय संवेदना है। उनकी पूरी कोशिश रही है कि वह प्रदेश की जनता के दुःख और सुख में बराबर के भागीदार बनें।

2

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कैंसर से पीड़ित रूचि अग्रहरी के लिए मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष से 12 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत की है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि रूचि को सीएम की तरफ से कितनी बड़ी सहायता मिल गयी है। उनकी जिन्दगी जिस तरह से मौत से लड़ रही है, आज सीएम अखिलेश की मदद से उन्हें लड़ने की असीम शक्ति मिल गयी है। इसके अलावा सीएम अखिलेश ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

उत्तर प्रदेश आज निरंतर विकास के मार्ग पर तेजी से बढ़ रहा है। उसमें मानवीय संवेदना भी साफ़ झलक रही है। सीएम अखिलेश की ये कोशिश रही है कि प्रदेश का विकास मानवीय मूल्यों के आधार पर हो। जिसका प्रमाण अब सभी को दिखाई भी दे रहा है।