brand up1

अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और आपको प्रदेश सरकार की योजना से लाभ हुआ है। तो आपकी सफलता का सेहरा भी आपके ही सिर पर बंधेगा। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन लोगों को राज्य का ब्रांड एम्बेसडर बनाने का फैसला किया है। जिन्होंने प्रदेश सरकार की योजना का लाभ उठाकर सफलता की नयी इबारत लिखी है। इससे मुख्यमंत्री ने लोकतंत्र की खूबसूरती को भी सारगर्भित किया है।

प्रदेश सरकार ने इस कार्यक्रम के लिए सीधे तौर उन लाभार्थियों को इससे जुड़ने की पहल की है। इस कार्यक्रम का नाम “यूपी की नई छलांग” रखा गया है। प्रदेश सरकार की इस मुहिम से ऐसे लोग जुड़ सकते हैं। जिन्हें समाजवादी पेंशन योजना, लैपटॉप वितरण योजना, डायरेक्ट बेनिफिट ट्रान्सफर स्कीम, लोहिया आवास योजना और कौशल विकास मिशन से लाभान्वित हुए हैं। इसके जल्द ही फोन नम्बर और ईमेल पता को सार्वजानिक किया जायेगा।

इस मुहिम को गति देने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक सन्देश भी जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है, “मेरी सरकार और मैंने लोगों की समस्याओं का निर्धारण करने की पूरी कोशिश की है। हमने लैपटॉप वितरण शुरू किया। जिसका परिणाम आज दिख रहा है। मुझे तब बहुत ख़ुशी होती है, जब गाँव के लोग आकर मुझसे बताते हैं कि मेरा बच्चा लैपटॉप से अपना बिज़नेस संभाल रहा है। ये रोजगार का अच्छा हथियार बना है। इसके अलावा लखनऊ मेट्रो और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से बहुत सा रोजगार पैदा हुआ है।”

प्रदेश सरकार के इस फैसले ने एक बार फिर प्रदेश के नागरिकों का सम्मान बढ़ा दिया है। क्योंकि देश की अन्य सरकारें अक्सर अपने काम का प्रचार प्रसार करने के लिए मशहूर चेहरे को ही चुनती हैं। लेकिन प्रदेश की अखिलेश सरकार ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उसके लिए आम जनता सर्वोपरि है। जिसका वह विकास करेगी और उन्हीं को अपना ब्रांड एम्बेसडर भी बनाएगी। सोशल समाजवादी सरकार की इस पहल का हार्दिक अभिनन्दन करती है।