35

जिस घड़ी का इंतजार सभी समाजवादी लोगों को बेसब्री से था। वह आज जाकर आ ही गयी। सीएम अखिलेश के नेतृत्व में समाजवादी विकास रथयात्रा अपने संकल्प ‘विकास से विजय की ओर’ निकल पड़ी है। रथयात्रा को सफल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश के युवाओं ने कल से ही लखनऊ में डेरा डाल रखा था। अपने संबोधन में सीएम अखिलेश ने कहा कि यूपी में रथयात्रा के चलन की शुरुआत नेताजी मुलायम सिंह यादव ने की थी। साथ ही यूपी में उन्हें तीसरी बार रथ चलाने का मौका मिल रहा है। इसके आलावा सीएम अखिलेश ने लामार्ट मैदान पर उपस्थिति भारी संख्या में नौजवानों का आह्वान करते हुए कहा कि यूपी की जनता एक बार फिर इतिहास दोहराएगी और आने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।

सीएम अखिलेश इस समाजवादी विकास रथयात्रा के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच जाएंगे और सरकार के काम का हिसाब देंगे। इसके अलावा सीएम ने कहा कि दोबारा सरकार बनाने के समय कुछ लोगों ने साजिश की, जिसकी वजह से वह थोड़ा डगमगाए भी। वहीं अखिलेश ने साफ कर दिया कि वह समर्थकों के साथ पार्टी के रजतजयंती समारोह में भी शिरकत करेंगे।

whatsapp-image-2016-11-03-at-1-01-43-pm

कुर्बानियों से खड़ा हुआ है समाजवादी आंदोलन- मुलायम

 सीएम अखिलेश की रथयात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने जनसभा को संबोधित किया। मुलायम ने सीएम अखिलेश को रथयात्रा की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। साथ ही मुलायम ने यह भी कहा कि नारेबाजी करने से समाजवाद नहीं आ जाएगा। समाजवाद लाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है, कुर्बानियां देनी पड़ती हैं।

36

सीएम अखिलेश की इस रथयात्रा में उनकी पत्नी डिंपल यादव भी मौजूद हैं। डिंपल ने इस रथयात्रा को ऐतिहासिक करार दिया। इस रथयात्रा की सबसे खास बात सपा को युवाओं का साथ मिल रहा है। जिससे साफ़ है सीएम अखिलेश विजय की ओर बढ़ रहे हैं।

युवाओं और किसानों का भी मिलेगा साथ-सीएम अखिलेश

‘सपा का परचम’ वीडियो यहां देखें

सीएम अखिलेश को जिस तरह से युवाओं और किसानों का साथ मिल रहा है। उससे एक बात बिलकुल साफ़ हो गया है कि इस बार विधानसभा चुनाव में अखिलेश सरकार के विकास कार्य को सबका समर्थन मिल रहा है।