112

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे का लोकार्पण हो या लखनऊ में जल्द ही मेट्रो का दौड़ाने की तैयारी हो। सीएम अखिलेश के विकास कार्यों में कमियां निकालने वाले विपक्षी दल लगातार झूठ और गैरजिम्मेदारी वाला रवैया अखित्यार कर रहे हैं। लेकिन जनता को इस बात का एहसास हो गया है कि तरक्की की राह पर आगे बढ़ना है, तो सिर्फ अखिलेश यादव को ही अपना सीएम दोबारा बनाना है। इसके अलावा यूपी में अखिलेश सरकार के कार्यकाल में निवेश को काफी बढ़ावा मिला है। जल्द ही सीएम 30 नवम्बर को यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क का शिलान्यास करेंगे।

113

पतंजलि के इस पार्क से प्रदेश में 1600 करोड़ रुपये का निवेश होगा। जिससे यूपी के 8,000 लोगों को सीधे तौर पर रोजगार मिलेगा। जबकि 80,000 लोगों को परोक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। इस पार्क के अन्तर्गत कृषि आधारित उत्पादों, खाद्य उत्पाद, हर्बल उत्पाद, पशु आहार दुग्ध उत्पाद एवं औषधीय उत्पाद की इकाइयां तथा रिसर्च एण्ड डेवलपमेण्ट सेण्टर की स्थापना की जाएगी। सीएम अखिलेश के प्रयास से यूपी में लगातार रोजगार के नये अवसर और निवेश हो रहे हैं।

प्रदेश में इतना बड़ा निवेश एक बार फिर उन विपक्षी दलों के लिए करारा जवाब है। जो लगातार यूपी सरकार की आलोचना करते रहते हैं। यूपी की आमजनता सीएम अखिलेश के हर एक फैसले के साथ है। इस बात को सीएम अखिलेश भी कह चुके हैं कि वह जनता के हर दुःख में उनके साथ हैं। नोटबंदी की कठिनाइयों में भी मुख्यमंत्री प्रदेश की आम जनता की लगातार मदद कर रहे हैं।