cmakhilesh

बीते कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश में ठंडक बढ़ गयी है। जिसके असर को समझते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तत्काल इससे बचने की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने बैठक में अधिकारियों को ठण्ड एवं शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए 17 करोड़ 10 लाख का बजट जारी किया गया है। सीएम ने अधिकारियों को कम्बल बांटने के आदेश दे दिए हैं।

शीतलहर के कारण पैदा होने वाली समस्याओं का सामना सबसे ज्यादा गरीब और पिछड़े लोगों को उठाना पड़ता है। जिसको को ध्यान में रखते हुए सीएम अखिलेश ने इस बार बहुत ज्यादा ठंडी पड़ने का इंतजार न करते हुए। कम्बल बांटने के आदेश दिए हैं। सीएम अखिलेश की इस तत्परता में उनकी संवेदनशीलता साफ़ देखी जा सकती है। उन्हें पता है कि जनता को कब किस चीज की सख्त जरूरत है। इससे पहले की सरकार की मुखिया तो जनता से मिलना ही नहीं पसंद करती थी।

किसी को भी ठंड न लगे इसके लिए अखिलेश यादव ने प्रदेश की 342 तहसीलों में कम्बल वितरण के लिए 17 करोड़ 10 लाख रुपये की धनराशि आवंटित की है। ऐसी सोच वाले लोग ही समाजवादी विचारधारा के होते हैं। जो समाज का विकास करने में किसी भी तरह का भेदभाव नहीं करते हैं। अखिलेश यादव इसी सोच को उत्तर प्रदेश में आगे बढ़ा रहे हैं।