OPD-gurgaon

हरियाणा राज्य के गुरुग्राम में हाल ही में एक मानवता को तार-तार कर देने वाली घटना घटित हुई। यहां के जिला अस्पताल में एक लड़की की इसलिए मौत हो गयी, क्योंकि डाक्टरों ने उसका इलाज नहीं किया। आपको बता दें लड़की हालत काफी खराब थी, लेकिन किसी भी डाक्टर ने उसका इलाज नहीं किया। लड़की के परिजन नंबर आने का इन्तजार करते रहे, और जबतक नंबर आया। तब तक लड़की की मौत हो गयी। बीजेपी शासित इस राज्य में मानवता शर्मसार हो गयी। यहां तक की मीडिया में खबर आने के बावजूद भी यहां के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोई एक्शन नहीं लिया है।

tanda

वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव आये दिन जनता के दुखों में शरीक होते रहते हैं। वह जनता की समस्यों का जमीनी स्तर पर तो संज्ञान लेते ही हैं, साथ ही ट्विटर और फेसबुक पर भी मिली सूचनाओं पर त्वरित एक्शन लेते हैं। सीएम अखिलेश ने कैंसर पीड़ित बच्चे अंश का इलाज सुनिश्चित किया। साथ ही अम्बेडकर नगर जिले के टांडा तहसील क्षेत्र में एक दलित परिवार के 6 बच्चे और उसकी मां विद्या के कुपोषण की शिकार होने पर सीएम ने तुरंत एक्शन लिया। विद्या और उसके सबसे छोटे 2 साल के बेटे  की हालत तो बेहद गंभीर हो चुकी थी।

सोशल मीडिया, न्यूज चैनल और वेबसाइट के मार्फत जकोई भी मदद की गुहार सीएम अखिलेश के पास आती है। वह तुरंत उसका संज्ञान लेकर लोगों की मदद सुनिश्चित करते हैं। ऐसे काम में समाजवादी लोग हमेश आगे रहे हैं। हमारे समाजवादी सीएम भला इस मामले कैसे पीछे रहते। जनता उनके ऐसे कामों के लिए ही अपना सबसे चहेता सीएम मानती है।