Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav addressing a press conference at his official residence in Lucknow on saturday.Express photo by Vishal Srivastav 17.09.2016

अचानक केंद्र सरकार ने 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करके आम जनता के सामने बड़ी समस्या खड़ी कर दी है। लोग सुबह से लेकर शाम तक बैंकों और एटीएम में अपने नम्बर के आने का इन्तजार कर रहे हैं। जिससे लोगों के जीवन में काफी संकट आ गया है। इस समस्या को कम करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पूरे प्रदेश में मोबाइल कैश वैन चलाने के निर्देश दिए हैं। वह नहीं चाहते हैं कि पैसे के लिए आम जनता दिन भर लाइन में खड़ी रहे। साथ ही सीएम ने केंद्र सरकार के इस कदम की खुलकर आलोचना भी की है।

समाजवादी मूल्यों पर चलने वाले सीएम अखिलेश यादव ने सभी जिलाधिकारियों को अपने जिले के निवासियों, खास तौर पर ग्रामीणों को नए करेंसी नोट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए स्थानीय बैंक अधिकारियों से तालमेल कर जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने का निर्देश भी दिया है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के प्रत्येक जिले में मोबाइल कैश वैन चलाने को कहा है।

71

नोटबंदी से उत्तर प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में अराजकता फ़ैल गयी है। जिसकी जिम्मेदार केंद्र की बीजेपी सरकार है। नोटबंदी के फैसले से गरीबों, किसानों, मजदूरों, महिलाओं, बुजुर्गों, दिव्यांगों, वेतनभोगियों व छोटे व्यापारियों सहित विभिन्न वर्गों के सामने गंभीर दिक्कतें आ रही हैं। इसलिए इस समस्या से निपटने के लिए जो प्रयास अखिलेश सरकार कर रही है, वह वाकई काबिलेतारीफ है।