ss1

यूपी में चुनाव 11 फरवरी से शुरू होने वाले हैं। इस चुनाव में यूपी की जनता ने एबीपी न्यूज़ और सीएसडीएस के सर्वे के माध्यम से अपना सीएम अखिलेश यादव को एक बार फिर चुना है। ऐसे में एक बात साफ़ हो जाती है कि अखिलेश यादव एक बार फिर बतौर सीएम यूपी में आने को तैयार हैं। इस बात की तस्दीक इस सर्वे के माध्यम से यूपी की जनता ने लगा दिया है। साल 2012 में तत्कालीन बसपा सरकार को उखाड़ फेंकते हुए अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के सीएम बने थे।

ss2

इस तरह एक बार फिर अपने विकास कार्यों के दम पर अखिलेश यादव दोबारा से सत्ता वापसी को तैयार हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि ये सर्वे कह रहा है। ओपिनियन पोल पर गौर फरमायें तो यूपी की जनता ने लोकप्रियता के मामले में अखिलेश यादव ने पीएम मोदी को भी पीछे छोड़ दिया है। इस तरह अखिलेश यादव एक बार फिर यूपी में इतिहास दोहराने को तैयार हैं। मौजूदा समय में अखिलेश यादव यूपी के सबसे लोकप्रिय नेता है।

अखिलेशमय रहा ओपिनियन पोल:

इलेक्शन हुए तो किसको मिलेगी कितनी सीटें?

ss3

सपा- 141 से 151

भाजपा- 129 से 139

बसपा-93 से 103

कांग्रेस-13 से 19

यूपी के सबसे लोकप्रिय नेता अखिलेश यादव हैं।

ss4

अखिलेश यादव को मिले 83 प्रतिशत वोट।

सपा के वोटर्स में 83 प्रतिशत की पसंद अखिलेश यादव हैं।

यूपी में कौन बनें सीएम?

ss5

अखिलेश सबसे आगे 28 प्रतिशत के साथ

मायावती दूसरे नम्बर पर 21 प्रतिशत

महंत आदित्यनाथ 4 प्रतिशत के साथ तीसरे नम्बर पर

ss6

इस तरह पूर्व के सर्वे के भांति एक बार फिर अखिलेश यादव यूपी में दोबारा से सरकार बनाते नजर आ रहे हैं। ऐसे में बीजेपी और बीएसपी जैसे दलों की नींद खराब हो गयी है। लेकिन जनता तो अब मूड बना चुकी है। उसने अपना नेता अखिलेश यादव को ही चुना है। यही नहीं पूरे यूपी के लोग सीएम अखिलेश के लिए वोट देने को तो तैयार हैं ही, साथ ही लोग अपने इस युवा नेता के साथ विपरीत परिस्थितियों में भी खड़े होने के लिए तैयार हैं।