156

शिक्षा के स्तर को लगातार नया आयाम देने का काम कर रहे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश में 16460 प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती के लिए आदेश जारी किये हैं। इससे युवाओं को रोजगार और आने वाली पीढ़ी का भविष्य उज्ज्वल होगा। इससे पहले भी अखिलेश यादव ने प्रदेश में शिक्षा के मापदंड को बेहतर करने और स्कूलों में छात्रों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराने के लिए एलटी ग्रेड के शिक्षकों की भर्ती के भी आदेश दिए हैं।

अखिलेश सरकार ने 12,406 पद सामान्य और 400 पद उर्दू शिक्षकों की भर्ती के लिए निकाले हैं। जिसमें बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी, बीटीसी उर्दू और टीईटी पास अभ्यर्थी आवेदने कर सकते हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थीयों की उम्र 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।  ये सभी आवेदन ऑनलाइन होंगे।

सबको पता है कि अगर किसी समाज को तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ना है, तो शिक्षा उसमें अहम योगदान निभाती है। आधुनिक युग में शिक्षा एक ऐसा हथियार है, जिससे आम जनता को उसके अधिकार के बारे में पता चलता है और वह उसका लाभ भी उठा सकते हैं। अखिलेश सरकार ने आधुनिक और तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए लैपटॉप योजना के जरिये युवाओं को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया। इसी क्रम में शिक्षकों की भर्ती करके सीएम अखिलेश प्रदेश के छात्रों को शिक्षा की मुख्यधारा में लाने का काम कर रहे हैं।