akhilesh film

कहते हैं किसी भी काम को अंजाम देने के लिए हौसले और लग्न से मेहनत करने की जरूरत होती है। इस कहावत को हकीकत में बदलने में यूपी के सीएम अखिलेश यादव काफी सफल हुए हैं। पिछली सरकारों के समय जहाँ फ़िल्मकार यूपी में फिल्मों की शूटिंग से कन्नी काटते थे। वहीं आज उत्तर प्रदेश फ‌िल्मकारों की प्राथमिकता सूची में सबसे पहले पायदान पर पहुंच गया है। बीते वर्षों में यहां फ‌िल्म शूटिंग की संख्या 50 के पार पहुँच गयी है।

यूपी में इस समय अक्षय कुमार अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं और इससे पहले सलमान खान की फिल्म सुल्तान का बड़ा हिस्सा यहीं के मुजफ्फरनगर में शूट हुआ था। इसके अलावा ईरान के प्रख्यात फिल्मकार माजिद मजीदी समेत आधा दर्जन विदेशी निर्माता-निर्देशक यहां अपनी फ‌िल्में शूट करने वाले हैं। फ़िल्मकार बोनी कपूर ने यूपी को फ‌िल्म शूटिंग के लिए उत्तम प्रदेश बताया है। जबकि सलमान खान ने ‘सुल्तान’ की शूट के बाद प्रशासन व सुरक्षा के बेहतर इंतजाम की ट्वीटर पर खुल कर तारीफ की थी।

‌यूपी में फिल्मों की शूटिंग से रोजगार व पर्यटन की काफी बेहतर हुआ है। नई फिल्म नीति को लागू करने के बाद से अब तक तकरीबन 50 से ज्यादा हिंदी, भोजपुरी व अन्य भाषाओं की फिल्में यहां शूट की गयीं हैं। सीएम अखिलेश यादव का ‘मेक योर फिल्म इन यूपी’ का संदेश कान फिल्म फेस्टिवल में भी चर्चा का विषय बना था। ये सब युवा सीएम अखिलेश यादव की सोच और उसपर अमल करने का ही नतीजा है। जिससे यूपी का नाम देश में ही नहीं विदेश में भी खूब हो रहा है।