akhilesh film

उत्तर प्रदेश सरकार का मुख्य लक्ष्य है प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ विकास कार्य करना। अखिलेस सरकार की कई योजनाओं में कीर्तिमान भी स्थापित किये हैं। पिछली सरकारें जहाँ खेल और मनोरंजन पर ध्यान नहीं देती थीं। वहीं अखिलेश यादव ने जब से प्रदेश की कमान संभाली है। प्रदेश हर रोज विकास की नई इबारत लिखता जाता है। इसी क्रम में सरकार ने मनोरंजन क्षेत्र को आधुनिक तरीके से विकसित करने के लिए प्रदेश की राजधानी में फिल्म इंस्टीट्यूट बनाने जा रही है। इसके लिए सरकार ने शहीद पथ के बगल में 20 एकड़ का इंतजाम भी कर लिया है।

इस योजना में देरी न हो इसलिए अखिलेश यादव ने इस पर सहमति जता दी है। फिल्‍म बंधु के  नवनीत सहगल ने कहा कि जल्‍द ही फिल्‍म इंस्‍टीट्यूट के लिए जमीन आवंटन कर उसका निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। इस इंस्‍टीट्यूट में नामी हस्तियां जैसे अमिताभ बच्‍चन, सलमान खान से लेकर भोजपुरी एक्‍टर रवि किशन शूटिंग करेंगे।

इस इंस्टीट्यूट के बनने से प्रदेश के कलाकारों को मुंबई जाकर संघर्ष नहीं करना होगा। साथ ही इससे जुड़े लोगों को काम भी मिलने लगेगा। रोजगार की बात अगर हम करें तो फिल्म इंस्टीट्यूट के बनने से प्रदेश के बहुत से युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। कुल मिलाकर सीएम अखिलेश के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सभी क्षेत्रों में विकास कर रहा है।