0akhilesh-yadav

प्रदेश के विकास में खेलों का विकास होना काफी अहम होता है। क्योंकि एक खिलाड़ी प्रदेश का नाम देश और दुनिया के हर कोने में करता है। यूपी में खेलों के विकास के प्रति सीएम अखिलेश यादव काफी सजग हैं। इसलिए उन्होंने प्रदेश के खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए। यूपी में पुलिस के खेल कोटे के पदों को भरने का आदेश दिया है। यूपी में खेल कोटे में 200 रिक्त पद हैं। जिसमें 160 पदों पर पुरुष और 40 पर महिलाओं की नियुक्ति होगी।

इससे पहले खेल दिवस पर खिलाड़ियों को सम्मानित करने के बाद मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को पुलिस में खेल कोटे से सीधी भर्ती के रिक्त पदों पर पात्र खिलाड़ियों को तत्काल भर्ती का निर्देश दिया था।  बोर्ड ने भर्ती के लिए पात्र खिलाड़ियों की श्रेणी भी तय कर दी है। इसके मुताबिक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को कुशल खिलाड़ी मानते हुए भर्ती में मौका दिया जाएगा। राष्ट्रीय टूर्नामेंट में राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले स्वर्ण, रजत या कांस्य पद विजेता को भी भर्ती के लिए पात्र माना जाएगा।

सीएम अखिलेश के इस फैसले से प्रदेश के युवाओं में खेल के प्रति संजीदगी और बढ़ेगी। इससे यूपी में खेल प्रतिभाओं का भविष्य भी सुरक्षित होगा। सीएम अखिलेश भी चाहते हैं कि यूपी के खिलाड़ी देश-विदेश में अपनी प्रतिभा और क्षमता से प्रदेश का नाम ऊँचा करें।