2016-08-30

कहते हैं उदार व्यक्ति को समाज के हर तबके की खैर खबर होती है। इस मामले में हमारे सीएम अखिलेश यादव के सामने कोई नहीं टिकता है। उनकी उदारता की चर्चा आये दिन होती रहती है। एक तरफ जब से देश में बीजेपी सरकार जब से बनी है, तब से आम नागरिक के थाली से दाल गायब हो गयी है। लेकिन यूपी के सीएम अखिलेश यादव इस बात को अच्छे से समझते हैं कि महंगी दाल से जनता को काफी दिक्कत होती है। इसलिए उन्होंने प्रदेश के नागरिकों को बढ़ती महंगाई से निजात दिलाने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सस्ती अरहर दाल देने की तैयारी की है। प्रदेश के खाद्य विभाग ने सस्ती दाल के लिए प्रस्ताव भी तैयार कर लिया गया है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बाजार में महंगी दाल व जनता की परेशानियों को देखते हुए बाजार दामों से कम दामों पर अरहर दाल उपलब्ध कराने का फैसला किया है। राज्य सरकार केन्द्र सरकार से बाजार दामों पर नियंत्रण करने के लिए 120 रुपये प्रति किलोग्राम अरहर की दाल एक बार फिर मुहैया कराने के लिए लगातार कह रही है। इससे पहले भी बाजार में अरहर की दाल महंगी होने पर राज्य सरकार ने बीते साल राज्य कर्मचारी कल्याण निगम के जरिए सस्ती दाल लोगों को मुहैया करायी थी।

सीएम अखिलेश की इस घोषणा से प्रदेश की आम जनता को भारी राहत मिलेगी। जिसका फायदा हर तबके के नागरिकों को मिलेगा। साथ ही दाल की बढ़ती महंगाई पर भी अंकुश लगेगा।