upsrtc1

विकास के मॉडल पर प्रदेश को लगातार प्रगति के मार्ग में अपने नेतृत्व आगे लेकर चल रहे सीएम अखिलेश ने अब एक नया कदम उठाया है। प्रदेश सरकार अब यूपी में एसी बसों में खाने की भी व्यवस्था भी करने जा रही है। जिससे सफर में यात्रियों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो। सीएम अखिलेश रेलवे की ही तरह रोडवेज बसों में ई-कैटरिंग के जरिए मोबाइल से मनचाहा नाश्ता-भोजन या पेय पदार्थ बुक कराने की व्यवस्था शुरू करने जा रहे हैं।

इस योजना के तहत बस से यात्रा करने वालों को निर्धारित स्टापेज पर मनचाहा व्यंजन मिलेगा। बस यात्री इस सुविधा का पेमेंट ऑनलाइन या डिलीवरी के समय कर सकेंगे। इसके लिए सीएम अखिलेश ने परिवहन निगम को जल्द ही ऑनलाइन बुकिंग का नंबर जारी करने को कहा है। परिवहन निगम ने इस योजना को बेहतर ढंग से लागू करने के लिए बड़े स्टापेज पर रेस्त्रां और फूड प्लाजा वालों से अनुबंध भी किया है। ताकि यात्रियों को उच्च गुणवत्ता वाले व्यंजन उपलब्ध हो सकें। पहले चरण में इसे लम्बी दूरी वाली रूटों पर शुरू किया जाएगा।

प्रयोग के तौर पर सबसे पहले दिल्ली और लखनऊ की एसी बसों में सेवा शुरू करने की योजना है। यूपी सरकार की इस योजना से बस यात्रियों के लिए यात्रा के दौरान खाने-पीने की व्यवस्था बेहतर होगी। जिसका लाभ आमजनता को होगा। जो हमारे सीएम अखिलेश भी चाहते हैं। उनकी इन्हीं कोशिशों का परिणाम है कि यूपी आज देश में अग्रणी राज्यों में गिना जाता है।