LUCKNOW, FEB 28 (UNI)-  Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav being welcomed by DGP A K Jain at the IPS officers meet at CM residence in Lucknow on Saturday. UNI PHOTO-57u 

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी का विकास बेहद ही संतुलित ढंग से किया है। अखिलेश सरकार ने एक तरफ हाईवे-एक्सप्रेसवे, मेट्रो, 5 करोड़ से ज्यादा पौधे और यूपी 100 जैसी सेवा शुरू की है। तो वहीं दूसरी तरफ किसानों को सस्ता बीज, खाद और बीमा उपलब्ध करवाया। इसी क्रम में अखिलेश सरकार ने प्रदेश की सुरक्षा का दायित्व निभाने वाले जाबांजों का भी ख्याल रखा है।

सेवा के दौरान मृतक पुलिस कार्मिकों के माता-पिता को  5 लाख रुपये  की अतिरिक्त सहायता मिलेगी। ये सहायता आश्रित के पति/पत्नी को मिलने वाले 20 लाख रुपये के अतिरिक्त होगी। शहीद जवानों के माता-पिता को आगे के जीवन में कभी कोई कठिनाई न आये। अखिलेश सरकार ने इस लिए ये फैलसा लिया है। इसका लाभ केंद्रीय कर्मियों को भी मिलेगा। इसके साथ ही अखिलेश सरकार ने पीआरडी पदाधिकारियों को ड्यूटी  पर लगाने हेतु अधिकतम आयु सीमा 50 से बढ़ाकर 60 वर्ष कर दिया है।

सीएम अखिलेश के ये फैसले हमारी सुरक्षा में रात-दिन काम कर रहे हमारे जवानों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं। इससे सभी जन सामान्य की सुरक्षा सम्बन्धी दायित्वों के निर्वहन में सुगमता भी होगी। साथ ही प्रदेश में सुरक्षा का माहौल बढ़ेगा और आम जनता को ज्यादा से ज्यादा सहूलियत मिलेगी। अपने इन्हीं फैसलों के लिए अखिलेश यादव यूपी के सबसे चहेते सीएम बने हुए हैं।