TEERTHYATARA

यूपी की समाजवादी सरकार की पहली प्राथमिकता विकास है।सरकार ने बिना किसी भेदभाव के हर तबके के लोगों का विकास किया है। इसी क्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रदेश के हिन्दू तीर्थयात्रियों को गुजरात के तीन प्रमुख तीर्थ स्थलों पर जाने की निशुल्क व्यवस्था बनाई है।सरकार एक स्पेशल ट्रेन से वाराणसी से तीथ्र यात्रियों को नि:शुल्क गुजरात के 3 तीर्थ स्थानों पर दर्शन के लिए भेजेगी।

सीएम अखिलेश यादव के इस कदम से प्रदेश के लोगों में आपसी सौहार्द की गांठ मजबूत होगी। इसको लेकर यूपी सरकार के धार्मिक मामलों के विभाग ने गुजरात सरकार को एक चिट्ठी लिखकर बताया है कि यूपी सरकार तीर्थ यात्रियों को गुजरात के तीन धार्मिक स्थलों द्वारिका, सोमनाथ और नागेश्वर के दर्शन कराना चाहती है। इसके लिए एक विशेष ट्रेन की भी व्यवस्था की जाएगी। ये यात्रा पूरी तरह से नि:शुल्क होगी। इस यात्रा पर जाने वाले इच्छुक तीर्थ यात्री और वरिष्ठ नागरिक अपने इलाके के डीएम कार्यालय में 18 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं।

इससे पहले भी यूपी सरकार ने वरिष्ठ हिन्दू श्रद्धालुओं के लिए समाजवादी श्रवण यात्रा योजना का शुभारम्भ किया है। जिसके तहत तीर्थयात्रियों को देवभूमि हरिद्वार, ऋषिकेश, अजमेर शरीफ, पुष्कर, रामेश्वरम और तिरुपति के दर्शन के लिए भेजा था। ये पूरी यात्रा मुफ्त थी। इसके अलावा सरकार ने सामाजिक सद्भाव का परिचय देते हुए कब्रिस्तानों और अन्तेयष्टि  स्थलों की चाहरदीवारी का निर्माण भी करवाया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जो सामाजिक सद्भाव बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। साथ ही उनके इस प्रयास का फायदा उन गरीब बुजुर्गों के लिए होगा जो पैसों की कमी के चलते तीर्थयात्रा नहीं कर पाते हैं।