capture4

जब नेतृत्व हो जवां तो विकास की रफ्तार खुद-ब- खुद रफ्तार पकड़ लेता है। क्योंकि एक युवा ही साहसिक फैसला ले सकता है, ऐसा खुद महात्मा गाँधी जी ने कहा था। उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। सीएम अखिलेश जल्द ही यहां पर मेट्रो परियोजना का शिलान्यास करने जा रहे हैं। कानपुर में मेट्रो के शिलान्यास का कार्यक्रम 4 अक्टूबर को निर्धारित किया गया है।

सीएम अखिलेश 4 अक्टूबर को कानपुर में मेट्रो की आधारशिला रखेंगे और जल्द ही इस शहर को भी मेट्रो की सेवा मिलनी शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री उस दिन शहर की अन्य विकास योजनाओं की भी शुरूआत करेंगे। मेट्रो शुरू हो जाने से शहर के लोगों को यातायात में काफी सुविधा हो जायेगी। कानपुर मेट्रो का प्रोजेक्ट पांच हजार करोड़ रूपये से अधिक का है।

कानपुर में मेट्रो परियोजना आईआईटी से नौबस्ता तक प्रस्तावित है। कानपुर मेट्रो ट्रेन में कुल 32 किलोमीटर की लम्बाई के दो कारिडोर्स (गलियारे) प्रस्तावित हैं। मेट्रो परियोजना में कुल 31 स्टेशन प्रस्तावित हैं। कुल मिलाकर सीएम अखिलेश यूपी की विकास की रफ्तार मेट्रो परियोजनाओं से करने में लगे हैं। जिसका जनता को सीधे लाभ होगा। साथ ही प्रदेश में निवेशकों के लिए द्वार भी खुल रहे हैं।