Akhiles

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्कूली छात्रों की शिक्षा के प्रति नित नये सुधार करने में लगे हुए हैं। पहले उन्होंने इंटर पास छात्रों को लैपटॉप देकर उन्हें डिजिटल दुनिया से रूबरू करवाया था। उसके बाद अखिलेश सरकार ने कक्षा एक से 8 तक सभी छात्रों को मुफ्त में किताबें भी दीं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए सीएम अखिलेश ने कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को मुफ्त बैग देने का निर्णय लिया है।

सीएम अखिलेश लगातार प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। इसके अलावा उनकी हमेशा से ये कोशिश रही है कि ज्यादा से ज्यादा बच्चे स्कूल जाएँ और शिक्षा प्राप्त करें। इसलिए अब उन्होंने स्कूल जाने वाले छात्रों को बैग भी देने की बात कही है। इससे छात्रों को शिक्षा हासिल करने की ललक जगेगी। जो बीती सरकारों के समय काफी ढीली थी। लेकिन सीएम अखिलेश इस मामले में प्रदेश के बाकी के मुख्यमंत्रियों से काफी आगे निकल गये हैं।

सीएम अखिलेश हमेशा से समाज की बेहतरी के लिए कल्याणकारी योजनायें बनाते रहे हैं। जिससे समाज का विकास हो रहा है। साथ ही वह चाहते हैं कि इस विकास यात्रा में जन भागीदारी ज्यादा से ज्यादा हो, जिससे प्रदेश का वास्तविक विकास दुनिया के सामने आये। कुल मिलाकर इस तरह की सोच सिर्फ समाजवादी विचारधारा के लोग ही रख सकते हैं। जिसमें अखिलेश यादव पहले स्थान पर हैं।