akhilesh-film

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में यूपी का विकास सबसे ज्यादा हुआ है। जहां साल 2012 से पहले यूपी में पत्थर लगाने वाली सरकार थी। जिसने सरकारी खजाने से यूपी में पत्थर के हाथी और मूर्तियां लगाने का काम किया। तो वहीं अखिलेश यादव ने यूपी में विकास को आधार बनाकर काम किया। आज उत्तर प्रदेश में पर्यटक सबसे ज्यादा आ रहे हैं। इसके अलावा अखिलेश सरकार की फिल्म नीतियों के कारण उत्तर प्रदेश बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड के लिए भी पसंदीदा जगह बन चुका है। राज्य में कई फिल्मों की शूटिंग चल रही है।

69

हॉलीवुड की फिल्म विक्टोरिया एंड अब्दुला की शूटिंग आगरा में चल रही है। इसके अलावा डायरेक्टर महेश मांजरेकर व अमेरिकी अभिनेत्री देविका बइसे की फिल्म ‘रानी लक्ष्मीबाई’ की शूटिंग भी शुरू होने वाली है। डकैत सुल्ताना पर आधारित एक फिल्म की शूटिंग यूपी में होनी है। जबकि आस्ट्रेलियन फिल्म मेकर क्रिस्टोफर सिमन यहां एक पीरियड फिल्म शुरू करने की तैयारी में हैं, जिसके लिए कानपुर व लखनऊ की लोकेशन फाइनल कर ली गई है। साथ ही यूके के शिराली ले मर्सियर और एमिला विलियम और कनाडा के माही कौर ने भी यूपी में फिल्म शूट करने के लिए रुचि दिखाई है।

68

यूपी में फिल्मों की शूटिंग बढ़ने का पूरा श्रेय सीएम अखिलेश को जाता है। जिन्होंने फिल्म बन्धु बनाकर प्रदेश में फिल्मकारों की समस्या को दूर करने का काम किया। फिल्मों की शूटिंग से यूपी में पर्यटकों का आवागमन काफी बढ़ा है, इसके अलावा उत्तर प्रदेश को 2015 में फिल्म फ्रेंडली स्टेट का सम्मान भी मिल चुका है। अखिलेश सरकार की फिल्मनीतियों की तारीफ फिल्म इंडस्ट्री भी करती है। सिनेमा के जरिये आज यूपी देश का ग्लोबल राज्य बना जा रहा है। जिससे यूपी की पहचान दुनिया भर में हो रही है।